130 M Expressway and Ghaziabad Link Road update

Greater Noida farmers agree to not obstruct link road work

TNN | Dec 26, 2012, 02.11 AM IST
GREATER NOIDA: The Greater Noida Authority has claimed that it has resolved all problems obstructing completion of the eight-lane link road to Noida following a meeting with farmers of Greater Noida (West). Work on the delayed link road, slated to provide signal-free connectivity to Noida, Delhi and Greater Noida, will resume at once and the project will be completed by April next year, Authority officials said.

On Monday, a committee of the Authority led by OSD Yogendra Yadav met farmers of Devla, Khairpur Gurjar and Maicha villages to sort out their grievances. Even though the Greater Noida Master Plan 2021 was approved by the NCR Planning Board earlier this year paving the way for all stalled development work in the region, these farmers have been opposing the Authority's decision to resume work on the 130m road. Farmers had been saying that unless the Authority disburses enhanced compensation, allots 10% developed plots, and carries out rural development work, they will not allow any development work.

"Devla and Khodna Khurd villagers had been demanding development work in the area and we have already begun construction of roads, laying down new sewer networks, building schools, installing streetlights, etc in these areas. Similar development work will be undertaken in eight more villages," said an Authority official.

"The abadi matters and disbursement of compensation cheques too will be completed soon," he said.

The 130m-wide link road is being constructed between Parthala Khanjarpur in Sector 122 of Noida and Sirsa-Kasna in Greater Noida. Work has remained stalled for over a year due to the land row.

Greater Noida Authority CEO Rama Raman had met farmers and held special camps last month to sort out the matter, but in vain.

However, the Authority claims that with the rural development work already on in some villages, the villagers have agreed to not obstruct the work on the link road any more.

Greater Noida farmers agree to not obstruct link road work – The Times of India

130 मीटर एक्सप्रेस-वे : जल्द दूर होगी 'बाधा'

Dec 25, 2012, 08.00AM IST

एक संवाददाता ॥ ग्रेटर नोएडा
130 मीटर चौडे़ एक्सप्रेस-वे के निर्माण में आ रही बाधा जल्द दूर होने वाली है। सोमवार को अथॉरिटी की हाई पावर कमिटी ने मायचा और खैरपुर गुर्जर गांवों के किसानों की छोड़ी गई आबादी पर अपनी मुहर लगा दी है। इसके अलावा जिन दो गांवों के किसानों ने एक्सप्रेस-वे का काम रुकवा रखा है। वहां के किसानों से भी अथॉरिटी की सहमति बन रही है। सीईओ ने किसानों के साथ समझौता करने के लिए ओएसडी योगेंद्र यादव को जिम्मेदारी सौंप दी है।
ओएसडी योगेंद्र यादव ने बताया कि देवला और खोदना खुर्द गांव के किसानों की डिवेलपमेंट की जो डिमांड थी, उसे पूरा किया जा रहा है। गांव में सीसी रोड, स्कूल, सडक,सीवर, स्ट्रीट लाइट लगाने का काम चल रहा है। किसानों की आबादी की समस्या का समाधान भी कराना शुरू कर दिया गया है। बाकी 8 गांवों के किसानों की आबादी की समस्या भी जल्द सुलझा दी जाएंगी।
उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस-वे ग्रेटर नोएडा वेस्ट एरिया में पर्थला खंजरपुर गांव से लेकर खोदना खुर्द गांव तक बन चुका है। इसके बाद तिलपता गांव के पास से लेकर सिरसा गांव तक भी यह तैयार है। खोदना खुर्द और देवला के किसानों ने करीब डेढ़ किमी एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को रोक रखा है। अब वहां के किसानों की लगभग सभी मांगों पर सहमति बन गई है। किसानांे के साथ पूरी तरह सहमति बनते ही रुका हुआ काम शुरू हो जाएगा। उम्मीद है कि काम अप्रैल 2013 तक पूरा हो जाएगा।

http://navbharattimes.indiatimes.com/130-Meter-Express–they-Soon-to-be-off-the-39barrier39/articleshow/17746150.cms

 

अगले साल पूरा हो पाएगा 130 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण

Updated on: Thu, 13 Dec 2012 08:03 PM (IST)

संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : भविष्य में ग्रेटर नोएडा की जीवन रेखा बनने वाली 130 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कार्य अब अगले साल पूरा हो पाएगा। प्राधिकरण को अभी तक दो गांवों की जमीन नहीं मिल पाई है। प्राधिकरण किसानों से सीधे जमीन खरीदने के लिए प्रयास कर रहा है। उम्मीद है कि माह के अंत किसानों से सहमति बन जाए। यह सड़क ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गाजियाबाद जाने वाली 60 मीटर चौड़ी सड़क से मिलेगी।

गौरतलब है कि शहर के मध्य 130 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कार्य 2005 से चल रहा है। 28 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण में कई बार रुकावट आई। सड़क तक 70 फीसद निर्माण कार्य पूरा हो गया है। मास्टर प्लान 2021 एनसीआर प्लानिंग बोर्ड से मंजूर न होने के कारण सड़क का निर्माण कार्य अक्टूबर 2011 से रुक गया था। मास्टर प्लान मंजूर होने के बाद अभी तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। खोदना खुर्द व देवला गांव की जमीन का अधिग्रहण नहीं हो पाया है। इन दोनों गांव के बीच सड़क का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। सड़क का निर्माण कार्य बीच में बंद न हुआ और प्राधिकरण को समय से दोनों गांव की जमीन पर कब्जा मिल गया होता तो अब सड़क चालू हो जाती। अब सड़क का निर्माण पूरा होने के लिए अगले साल तक इंतजार करना होगा। प्राधिकरण दोनों गांवों के किसानों से सीधे जमीन खरीदने के लिए प्रयासरत है। जमीन सीधे देने पर प्राधिकरण ने किसानों को कई तरह का प्रस्ताव दिया है, काफी हद तक किसान सहमत भी हो गए हैं। प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रमा रमण ने बताया कि माह के अंत तक किसान जमीन देने को तैयार हो जाएंगे। जमीन मिलने के साथ ही सड़क का निर्माण कार्य तेजी से शुरू कर दिया जाएगा। तीन चार माह के अंदर सड़क का निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-9939490.html

 

130 मीटर एक्सप्रेस-वे का 'रोड़ा' हटाएंगे सीईओ

Nov 16, 2012, 08.00AM IST

प्रमुख संवाददाता ॥ ग्रेटर नोएडा
130 मीटर चौडे़ एक्सप्रेस-वे की अड़चनों को दूर करने के लिए सीईओ आज खोदना खुर्द और देवला गांव के किसानों के साथ मीटिंग करेंगे। मीटिंग में किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। वहीं डैमेज रोड को ठीक करने का काम भी दो-चार दिन में शुरू हो जाएगा। सीईओ रमा रमण ने बताया कि एक्सप्रेस-वे ग्रेटर नोएडा वेस्ट से सीधे ग्रेटर नोएडा शहर के बीचों बीच होते हुए सिरसा गांव तक बनाया जा रहा है। 28 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस-वे के निर्माण पर करीब 28 करोड़ की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि इस एक्सप्रेस-वे को कॉरिडोर में बदला जाएगा। सभी वाहनांे के लिए अलग-अलग लेन होगी। उन्होंने बताया कि यह एक्सप्रेस-वे किसान चौक से लेकर खोदना खुर्द और तिलपता गांव में डेंसों कंपनी के पास से सिरसा गांव तक तैयार हो गया है। खोदना खुर्द और देवला गांव के किसानों ने एक्सप्रेस-वे में ब्रेक लगा रखा है। किसानांे की मांग है कि उन्हें बढ़ा हुआ मुआवजा दिया जाए। सीईओ ने बताया कि शुक्रवार को अथॉरिटी की टीम के साथ वह स्वयं दोनों गांवांे में जाकर किसानों से बातचीत करेंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे। उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस-वे के लिए किसानों को मनाया जाएगा और उनकी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। अथॉरिटी की योजना जल्द इस एक्सप्रेस-वे को शुरू करने की है।
भारी वाहनों से डैमेज हुआ एक्सप्रेस-वे
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिल्डरांे के प्रोजेक्ट्स पर काम चलने के कारण भारी वाहनों की आवाजाही काफी बढ़ गई है। इससे किसान चौक से लेकर खोदना खुर्द गांव रोड डैमेज हो गई है। सीईओ ने बताया कि दो-चार दिन में रिपेयरिंग का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए जीएम प्रोजेक्ट सुशील द्विवेदी को निर्देश दे दिए गए हैं।

http://navbharattimes.indiatimes.com/130-meter-express–they-quotsnagquot-will-ceo/articleshow/17231415.cms

 

प्राधिकरण अधूरी पड़ी परियोजनाओं को पूरा करेगा

First Published:16-11-12 10:25 PM

 ग्रेटर नोएडा। हमारे संवाददाता

शनिवार से प्राधिकरण अफसर जन समस्याओं के निस्तारण के लिए लोगों के बीच जाना शुरू करेंगे। पहले दिन दादरी के आरओबी के रास्ते में रोड़ा बनी जमीन को किसानों से सीधा क्रय किए जाने को लेकर वार्ता होगी। दूसरी कड़ी में रविवार को देवला व खोदना गांव के किसानों को बुलाया जाएगा। इन दोनों गांवों में 130 मीटर एक्सप्रेस-वे का रास्ता रुका हुआ है। प्राधिकरण अफसरों ने दीवाली से पहले की बैठक में शहर के विकास से जुड़ी परियोजनाओं को प्राथमिकता पर पूरा करने का फैसला कर लिया था।

सबसे ज्यादा तवज्जो दादरी के रेलवे ओवर ब्रिज की दी जा रही है। इस ब्रीज का करीब 70 फीसदी हिस्सा बनकर तैयार हो गया है लेकिन रुपबास व दादरी के रकबे में अभी भी बाधाऐं हैं। यहां जमीन अधिग्रहण कर ली गई है लेकिन किसानों ने मुआवजा नहीं उठाया है। उनका कब्जा भी जमीन पर बना हुआ है। कुछ किसानों की आबादी बनी हुई है। प्राधिकरण की तैयारी है कि शनिवार को किसानों से सीधे जमीन क्रय करने के लिए वार्ता की जाएगी।

जिन किसानों की आबादी है उन्हें दूसरी जगहों पर आबादी स्थानतरित करके दिए जाने का फैसला भी लिया जा सकता है। अगले महत्वपूर्ण योजना नोएडा को जोड़ने वाला 130 मीटर एक्सप्रेस-वे है। इस एक्सप्रेस-वे का भी करीब 90 फीसदी हिस्सा बनकर तैयार हो चुका है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट इलाके के खोदना गांव से लेकर देवला होते हुए अंसल गोल्फ लिंक दो तक करीब पांच किलोमीटर का अवरोध है। यहां कुछ किसानों के आबादी सम्बंधि विवाद अटके हुए हैं तो कुछ ने अभी मुआवजा नहीं लिया है।

बताया जा रहा है कि इन किसानों को भी बढी दरों पर मुआवजे का भुगतान करने का प्रस्ताव प्राधिकरण दे सकता है। इस एक्सप्रेस-वे के शुरू होने से दनकौर सिकन्द्राबाद की ओर से आने वाले लोग कौशाम्बी वैशाली और नोएडा सेक्टर 62-63 की ओर आसानी से आ जा सकेंगे। सिरसा गांव से शुरू हुआ यह एक्सप्रेस-वे तिलपता स्थित अंसल के प्रोजेक्ट तब बन चुका है। उधर खोदना गांव से नोएडा सेक्टर 71-72 की ओर पहले से ही जोड़ा जा चुका है।

इस एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की भरमार देखी जा रही है।

http://www.livehindustan.com/news/location/rajwarkhabre/article1-story-39-0-281592.html&locatiopnvalue=1

130 मीटर एक्सप्रेस-वे पहुंचाएगा जेवर
6 May 2011, 0400 hrs IST,नवभारत टाइम्स 

महकार भाटी
ग्रेटर नोएडा।। नोएडा से जेवर आने जाने में लोगों को कोई दिक्कत नहीं होगी। पर्थला खंजरपुर के पास से ग्रेटर नोएडा की लाइफलाइन कहे जाने वाले 130 मीटर चौडे़ और 8 लेन एक्सप्रेस वे का निर्माण जेवर तक कराया जाएगा। एक्सप्रेस वे के निर्माण में सिरसा गांव के पास पेट्रोलपंप रोड़ा बना हुआ था। अथॉरिटी ने पेट्रोलपंप संचालक के साथ समझौता कर लिया है। पेट्रोलपंप को जल्द शिफ्ट कर दिया जाएगा और रुके हुए एक्सप्रेस वे पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।

एक तरफ का काम ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी कराएगी दूसरी ओर यमुना अथॉरिटी। इसके बन जाने से 40 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस वे पर वाहन नॉनस्टॉप दौड़ने लगेंगे। एक्सप्रेस वे के दोनों तरफ सौ मीटर एरिया में हरियाली होगी , जिसमें फल , फूल और छायादार पौधे लगाए जाएंगे। इसमें पथवे बेंच भी लगाई जाएंगी। पर्थला खंजरपुर हिंडन नदी पुल के पास गोलचक्कर पर गौतमबुद्ध की 4 मुखी प्रतिमा भी लगाई जाएगी। अथॉरिटी अफसरों का कहना है कि यह एक्सप्रेस वे 8 लेन का होगा। एक्सप्रेस वे पर अलग अलग लेन पर वाहन चलेंगे। यहां रिक्शा , साइकिल के लिए अलग लेन होगी।

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी नोएडा पर्थला खंजरपुर के पास हिंडन नदी पुल से 130 मीटर चौड़ा एक्सप्रेस वे का निर्माण करा रही है। ग्रेटर नोएडा में बनाए जा रहे 28 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस वे में से 25 किलोमीटर एक्सप्रेस वे बनकर तैयार हो गया है। एक्सप्रेस वे की खासियत यह होगी कि ग्रेटर नोएडा के आवासीय , इंस्टिट्यूशनल और इंडस्ट्री एरिया को टच करेगा।

अथॉरिटी अफसरों ने बताया कि इस एक्सप्रेस वे को जेवर तक बनाए जाने की योजना पर मुहर लगा दी गई है। एक्सप्रेस वे सिरसा तक बनकर तैयार हो गया है। सिरसा के पास पेट्रोलपंप बीच में आ रहा था , जिसको अब शिफ्ट किया जा रहा है। एक्सपेस वे कासना खेरली रोड और पेरिफेरल एक्सपेस वे को टच करता हुआ जेवर तक बनाया जाएगा।

ग्रेनो अथॉरिटी अपने एरिया में 28 किलोमीटर निर्माण कराएगी , जबकि यमुना अथॉरिटी अपने एरिया में 22 किलोमीटर का निर्माण कराएगी। सब कुछ ठीक ठाक रहा तो एक साल में एक्सप्रेस वे बनकर तैयार हो जाएगा। एक्सप्रेस वे बन जाने से यमुना अथॉरिटी के आवासीय सेक्टर 18 और 20 के 21 हजार आवंटियांे की भी राह आसान हो जाएगी। एक्सप्रेस वे बन जाने से जेवर से नोएडा की दूरी कम हो जाएगी। साथ ही पेट्रोल डीजल और समय की बचत होगी। अभी तक नोएडा ग्रेनो से जेवर जाने के लिए लोगों को कासना , दनकौर , रबूपुरा होकर जेवर जाना पड़ता है। इसके अलावा दादरी वाया सिकंद्राबाद , ककोड़ होते हुए जेवर , इसके अलावा नोएडा से बदरपुर , फरीदाबाद , पलवल होते हुए जेवर पहुंचा जा सकता है।

http://navbharattimes.indiatimes.com/delhiarticleshow/8170691.cms

130 मीटर चौडे़ एक्सप्रेस-वे का काम रोका
20 Apr 2011, 0400 hrs IST 

एक संवाददाता ।। ग्रेटर नोएडा

130 मीटर चौडे़ एक्सप्रेस वे का काम खोदना खुर्द गांव के किसानांे ने बंद करा दिया है। किसानांे ने गांव के शिवमंदिर पर मंगलवार को एक पंचायत कर अथॉरिटी की जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया के खिलाफ हाई कोर्ट जाने का फैसला लिया है। जमीन अधिग्रहण किसान प्रतिरोध आंदोलन समिति के नेता बिजेंद्र नागर ने कहा कि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने 24 मई 2009 को जमीन अधिग्रहण करने के लिए धारा -4 की थी। इसके बाद 1 अप्रैल 2010 को खोदना खुर्द गांव के किसानांे की जमीन अधिग्रहण की थी। किसानों का आरोप है कि अथॉरिटी ने किसानांे को 10 प्रतिशत बढ़ा हुआ मुआवजा नहीं दिया , जबकि किसी भी किसान ने मुआवजा भी अभी तक नहीं उठाया है। किसानांे ने कहा कि मकोडा गांव के किसानांे को सुप्रीम कोर्ट ने फैसले में बड़ी राहत दी है। किसानांे ने फैसला आने पर पंचायत स्थल पर मिठाई बांटकर खुशी मनाई।

किसानों ने कहा कि मुआवजा बढ़ी दरों पर दिए जाने पर ही एक्सप्रेस वे पर काम करने दिया जाएगा। पंचायत में धर्मपाल , अजीत , भीम प्रधान , ब्रह्मपाल सिंह समेत सेकड़ों किसान शामिल थे। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी नोएडा पर्थला खंजरपुर हिंडन नदी के पास से सिरसा गांव तक 28 किलोमीटर लंबा 130 मीटर चौड़ा एक्सप्रेस वे का निर्माण करा रही है। करीब 22 किलोमीटर एक्सप्रेस वे बनकर तैयार हो गया है। बाकी 3 किलोमीटर पर काम चल रहा है। खौदना खुर्द गांव के किसानों ने 3 किलोमीटर पर काम रोक दिया है। ग्रेटर नोएडा की लाइफलाइन कहे जाने वाले 130 मीटर चौड़े एक्सप्रेस वे का निर्माण पूरा होने से लोगों को ग्रेटर नोएडा से दिल्ली गाजियाबाद आने जाने में कोई दिक्कत होगी। किसानांे ने मांग की है कि उन्हें बढ़ी दरांे पर मुआवजा दिया जाए इसके बाद ही एक्सप्रेस वे पर काम करने देंगे।

http://navbharattimes.indiatimes.com/articleshow/8031377.cms

130 मीटर एक्सप्रेस-वे पर किसानों का अड़ंगा
2 Apr 2011, 0400 hrs IST 

ग्रेटर नोएडा।। नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक बनाए जा रहे 130 मीटर चौड़े एक्सप्रेस-वे के निर्माण में किसानों ने अड़ंगा लगा दिया है। खौदना खुर्द गांव के किसानों की मांग है कि उन्हें 10 प्रतिशत बढ़ा हुआ मुआवजा दिया जाए। वहीं साकीपुर से लेकर तिलपता गांव के पास डीएससी रोड तक एक्सप्रेस-वे पर मिट्टी ढलाई का काम पूरा कर लिया गया है। अथॉरिटी अफसरों का कहना है कि काम बंद कराने वाले किसानों के साथ समझौता करने के लिए बातचीत चल रही है। जल्द ही मामले का निपटारा करा दिया जाएगा, जिससे एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य जून तक पूरा किया जा सके।

ग्रेटर नोएडा शहर की लाइफलाइन कह जाने वाला 130 मीटर चौड़ा और करीब 28 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेस-वे नोएडा एक्सटेंशन में पर्थला खंजरपुर हिंडन नदी के पास से शुरू होकर सीधे शहर के बीच से होते हुए सिरसा गांव के पास कासना दनकौर रोड तक बनाया जा रहा है। अथॉरिटी अफसरों का कहना है कि एक्सप्रेस-वे का काम करीब 5 किलोमीटर एरिया में यूपीएसआईडीसी और खौदना खुर्द गांव के किसानों के कारण रुका हुआ था। उनका कहना है कि यूपीएसआईडीसी के साथ समझौता हो जाने के बाद काम शुरू हो गया है। साकीपुर से लेकर तिलपता डीएससी रोड तक यूपीएसआईडीसी एरिया में एक्सप्रेस-वे पर मिट्टी ढलाई का काम पूरा हो गया है। आरोप है कि बाकी एरिया में खोदना खुर्द गांव के किसानों ने काम रोक दिया है। अथॉरिटी अफसरों का कहना है कि किसानों के साथ समझौता करने के प्रयास किए जा रहे हैं। किसानों के साथ जल्द बातचीत करके रुकावट को दूर कर लिया जाएगा।

http://navbharattimes.indiatimes.com/articleshow/7846988.cms

Ghaziabad, Greater Noida negotiate over road link

Jan 21 2011, Ghaziabad/ Greater Noida:

Work on the proposed road link between Ghaziabad and Greater Noida is finally taking a step forward. The Ghaziabad Development Authority and Greater Noida Authority are currently negotiating to complete the 1.5-km stretch of road between the two cities.

The project, which has been delayed by seven years, may finally attain completion as the Ghaziabad Development Authority has sought the payment of Rs 23.5 crore from its Greater Noida counterpart for the purpose. Sources said the latter is likely to release the money soon.

The payment sought is part of the package to be delivered to villagers, whose land has been acquired for completing the project. “Another part of funds will be used for the construction of the remaining 1.5 km of road,” an official said. In all, as many as 38 residents were paid compensation for the land acquired.

The project faced several delays after villagers protested against the land acquisition process and refused to allow work until proper compensation was offered.

The road connecting Greater Noida and Ghaziabad will reduce travel time between the two cities to just 20 minutes. The project aims to connect Greater Noida’s sector Zeta to Vijay Nagar in Ghaziabad. The proposed road, 130 metres wide and 22 kilometres long, will start at Zeta and pass through Devla, Khodna, Khurd, Khairpur Gurjar, Etaida and Haibatpur before reaching Vijay Nagar.

At present, the residents of Greater Noida have to cross Noida and Dadri to reach Ghaziabad. Commuting through the Etaida-Chaproula-Ghaziabad route takes up to two hours.

Officials believe that the road will also open new avenues of business between the two cities. Industries that face problems while transporting goods, and students from Ghaziabad who study in the Knowledge Park area of Greater Noida will be the main beneficiaries.

http://www.indianexpress.com/news/ghaziabad-greater-noida-negotiate-over-road-link/740314/0

 

Update 7 Jan 11

The work on the balance 5 km stretch of 130 meter expressway has finally started. The expressway would be a key lifeline between Noida-Greater Noida. Infact, major development is expected on this read which will eventually join Jewar airport without paying any toll. Noida Ext area is already seeing hectic action, especially around GNoida sectors (sec 1,2,3,4 etc). The expressway would also provide a link to connect Greater Noida to NH-24. Greater Noida which has seen skewed and flawed development starting from far-away sectors is witnessing more natural growth starting from nearby sectors of Noida and Ghaziabad. The keen interest shown by various builders for residential and commercial plots in Noida Extension is a testimony that if proper infrastructure is provided to a proper location, it would develop much faster. GNoida has also planned a 100m wide commercial belt along this 130 m eway in anticipation of its future importance. For end-users, it is a win-win situation where they can get their dream flats in Noida Ext and builders at other locations in Noida cannot artificially jack-up the flat prices (especially much hyped-up Expressway sectors due to stiff competition from 130 m expressway). The 130 m expressway would provide much shorter route between Noida City Centre/NH-24 and GNoida sectors (Alpha. Beta, Gamma) and Boraki station being developed as India’s largest railway terminal as compared to Expressway and for this reason, Bus corridor (BRT) would be set-up on 130 m expressway.

Refer below news article for more details

http://navbharattimes.indiatimes.com/delhiarticleshow/7232062.cms

130 Meter Expressway to start from June 11

130 Metre Expressway Balance work gets green light

Greater Noida to Ghaziabad in 13 minutes!

 

 

wordpress com stats plugin